• Tue. Sep 17th, 2024

Rajnaitik Mantrana

In-depth coverage of political events

हरियाणा में पूर्व विधायक बलकौर सिंह ने बीजेपी छोड़ी, कांग्रेस में शामिल होने की योजना

हरियाणा: हरियाणा के पूर्व विधायक बलकौर सिंह ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से इस्तीफा देकर कांग्रेस में शामिल होने की योजना बनाई है। उन्होंने अपना इस्तीफा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बादोली को सौंपते हुए कहा कि पार्टी के लिए कठिन समय में काम करने के बावजूद उन्हें संगठन में उचित सम्मान नहीं मिला।

बलकौर सिंह ने कहा, “मैंने कठिन परिस्थितियों में पार्टी के लिए दिल से काम किया और भाजपा का झंडा ऊंचा रखा, लेकिन इसके बावजूद मुझे संगठन में सम्मान या सरकारी पद नहीं मिला।”

पूर्व विधायक बलकौर सिंह ने भाजपा से इस्तीफा देकर कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की।

राजेंद्र देसूजोधा पर आरोप:

बलकौर सिंह ने भाजपा उम्मीदवार राजेंद्र देसूजोधा की आलोचना करते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने 2019 में उनके खिलाफ गंभीर आरोप लगाए थे। “मुख्यमंत्री ने उन पर नशे का व्यापार करने और उनके परिवार पर गोलीबारी करने जैसे गंभीर आरोप लगाए थे। हमें इस बारे में पहले नहीं पता था। भाजपा द्वारा दिया गया टिकट गलत है।”

उन्होंने भाजपा पर राज्य में नशे के खिलाफ कड़े कदम उठाने का दावा करने के बावजूद उम्मीदवार के खिलाफ कोई कार्रवाई न करने का भी आरोप लगाया। “अब देखना है कि इस उम्मीदवार के खिलाफ क्या कार्रवाई होती है और उसकी संपत्तियों की जांच कैसे की जाती है,” सिंह ने कहा।

कांग्रेस में शामिल होने की तैयारी:

बलकौर सिंह ने कहा कि वह अपने समर्थकों के साथ पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी शैलजा के नेतृत्व में दिल्ली जाएंगे और कांग्रेस में शामिल होंगे। उन्होंने कहा, “मैं जनता की सेवा करता रहूंगा।”

इसे भी पढ़े: राजेंद्र पाल गौतम कांग्रेस में शामिल

Click here to connect with us on Facebook

One thought on “बलकौर सिंह ने भाजपा छोड़ी”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *