• Tue. Sep 17th, 2024

Rajnaitik Mantrana

In-depth coverage of political events

भाजपा पर विधायक खरीदने का आरोप

भाजपा पर विधायक खरीदने का आरोप: हेमंत सोरेन

गुमला (झारखंड): झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भाजपा और केंद्र की सरकार पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि जब भारतीय जनता पार्टी चुनावों में जनता का समर्थन नहीं पाती, तो वह ‘विधायक-मंत्री खरीदो’, ‘ईडी-सीबीआई से धमकी दिलवाओ’, और ‘छापे पड़वाओ, जेल भिजवाओ’ जैसे हथकंडे अपनाती है। यह बयान उन्होंने गुरुवार को गुमला जिला मुख्यालय में आयोजित ‘आपकी सरकार, आपके द्वार’ कार्यक्रम के दौरान दिया।

हेमंत सोरेन ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “जब भाजपा को जनता नहीं चुनती, तो वे लोकतंत्र की मर्यादाओं को ताक पर रखकर सरकार गिराने का प्रयास करते हैं। अगर आपने किसी और को चुना, तो ये सरकार खरीदने की कोशिश करते हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि पिछले दो सालों से भाजपा झारखंड की सरकार और उनके विधायकों के पीछे पड़ी हुई है, लेकिन “हम पैसों पर बिकने वालों में से नहीं हैं।”

हेमंत सोरेन गुमला में जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा पर विधायक खरीदने और ईडी-सीबीआई के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए।

सोरेन के बयान के प्रमुख बिंदु:

  1. विधायक खरीदने का आरोप: सोरेन ने आरोप लगाया कि भाजपा जब चुनावी जीत हासिल नहीं कर पाती, तो वह विधायकों को खरीदने का प्रयास करती है।
  2. ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग: सोरेन ने कहा कि भाजपा सरकार ईडी और सीबीआई जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग कर विपक्षी नेताओं को डराने-धमकाने का काम करती है।
  3. लोकतंत्र पर हमला: सोरेन ने भाजपा पर लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाने का आरोप लगाते हुए कहा कि ये लोग जनता द्वारा चुनी हुई सरकारों को गिराने की साजिश रचते हैं।

झारखंड की राजनीति में उथल-पुथल:

झारखंड में हालिया राजनीतिक घटनाक्रम को देखते हुए यह बयान महत्वपूर्ण है। मुख्यमंत्री सोरेन की यह टिप्पणी ऐसे समय आई है जब राज्य में राजनीतिक अस्थिरता और केंद्र सरकार द्वारा लगातार दबाव की खबरें सामने आ रही हैं।

इसे भी पढ़े: झारखण्ड की राजनीती में बढ़ता आक्रोश

Facebook

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *