• Mon. Sep 16th, 2024

Rajnaitik Mantrana

In-depth coverage of political events

हुड्डा के गढ़ में BJP की नई रणनीति

नायब सिंह सैनी और भूपेंद्र हुड्डा

हरियाणा चुनाव: हुड्डा के गढ़ में BJP की नई रणनीति, महम की सीट बनी चर्चा का केंद्र

हरियाणा में रोहतक जिले की तीन प्रमुख विधानसभा सीटों गढ़ी सांपला-किलोई, कलानौर और महम में भाजपा ने नई और युवा उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा है। खासकर महम की सीट पर हुए फैसलों ने चुनावी माहौल को गर्मा दिया है। भाजपा ने कांग्रेस के दिग्गज नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा के गढ़ में नए चेहरों पर भरोसा जताकर चुनाव को दिलचस्प बना दिया है।

महम की लड़ाई और युवा चेहरे

महम सीट हमेशा से चुनावी चर्चा में रही है। यहां कांग्रेस के बड़े नेता आनंद सिंह दांगी कई बार विधायक रह चुके हैं, लेकिन इस बार उन्होंने अपने बेटे को टिकट दिलाने के लिए खुद को चुनाव से बाहर कर लिया है। वर्तमान विधायक बलराज कुंडू भी मैदान में हैं, जो अपनी पार्टी से लड़ रहे हैं। भाजपा ने दीपक हुड्डा पर भरोसा जताया है, जो भारतीय कबड्डी टीम के पूर्व कप्तान हैं और युवाओं के बीच लोकप्रिय हैं।

गढ़ी सांपला-किलोई में हुड्डा बनाम हुड्डा

कांग्रेस के सबसे बड़े चेहरे भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ भाजपा ने जिला परिषद की चेयरमैन मंजू हुड्डा को मैदान में उतारा है। मात्र 30 साल की उम्र में मंजू हुड्डा ने राजनीति में कदम रखा और कम समय में बड़ा मुकाम हासिल किया। 2022 में जिला परिषद का चुनाव जीतने के बाद उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी।

कलानौर से अनुसूचित जाति की सीट पर नई उम्मीद

कलानौर सीट, जो अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है, पर भाजपा ने रेणू डाबला को टिकट दिया है। रेणू डाबला पहले कांग्रेस की सदस्य थीं और रोहतक की पहली महिला मेयर भी रही हैं। अब उन्होंने भाजपा का दामन थामकर चुनावी मैदान में उतरने का फैसला किया है।

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 भाजपा उम्मीदवार

रोहतक शहर में सस्पेंस बरकरार

रोहतक शहर की सीट पर भाजपा ने अभी तक प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है, जिससे चुनावी सस्पेंस बना हुआ है। हालांकि, पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर को टिकट का मजबूत दावेदार माना जा रहा है, लेकिन पार्टी नए चेहरों पर भी विचार कर सकती है।

इस बार हरियाणा के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने नए चेहरों को उतारकर बड़ा दांव खेला है। अब देखना यह होगा कि क्या ये युवा चेहरे पार्टी को चुनावी जीत दिलाने में कामयाब होते हैं या नहीं।

इसे भी पढ़े : रघुवर दास की संभावित वापसी

0 thoughts on “हुड्डा के गढ़ में BJP की नई रणनीति”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *