• Sat. May 18th, 2024

‘NCP के साथ हूँ और रहूँगा’

ByR_Mantrana

Apr 19, 2023

‘NCP के साथ हूँ और रहूँगा’: अजित पवार ने BJP में जाने के अटकलों पर लगाया विराम, बोले- किसी भी विधायक का हस्ताक्षर नहीं लिया है

NCP नेता और पार्टी के मुखिया शरद पवार के भतीजे अजित पवार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा के साथ जाने की अटकलों को नकार दिया है।

NCP नेता और पार्टी के मुखिया शरद पवार के भतीजे अजित पवार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा के साथ जाने की अटकलों को नकार दिया है

          उन्होंने कहा कि उनके बारे में जो भी प्रचारित किया जा रहा है, उसमें कोई सच्चाई नहीं है। अजित पवार फ़िलहाल महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं। उन्होंने कहा कि वो NCP के साथ हैं और आगे भी रहेंगे। पूर्व उप-मुख्यमंत्री ने ये भी बताया कि उन्होंने किसी भी विधायक के हस्ताक्षर नहीं लिए हैं।

साथ ही अजित पवार ने कहा कि अब सभी अफवाहों को रुक जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनके और उनके साथियों के खिलाफ झूठे रिपोर्ट्स शेयर किए जा रहे हैं। उनके चाचा शरद पवार ने भी इन अटकलों को विराम लगाते हुए कहा कि किसी ने भी विधायकों की बैठक नहीं बुलाई है और अजित पवार पार्टी की गतिविधियों में व्यस्त थे। उधर अजित पवार ने ये भी कहा कि वो वही करेंगे, जो उनकी पार्टी कहेगी। चर्चा है कि शरद पवार द्वारा दी जाने वाली इफ्तार पार्टी में भी वो शामिल हो सकते हैं।

उधर ये भी सामने आया है कि महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष अपना जापान दौरा बीच में ही छोड़ कर मुंबई लौट रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा था कि स्पीकर राहुल नार्वेकर जापान से लौट आएँगे। NCP नेता अनिल पटल ने भी अजित पवार के साथ मुलाकात के बाद कहा है कि ‘दादा’ पार्टी के साथ हैं और किसी के साथ उनकी कोई बातचीत नहीं हुई है। उधर महाराष्ट्र के मंत्री उदय सामंता ने कहा कि उनकी पार्टी अजित पवार का स्वागत करने को तैयार है, अगर वो एनसीपी छोड़ते हैं तो।

ऊद्धव ठाकरे वाली शिवसेना के नेता संजय राउत ने भी अजित पवार के भाजपा के साथ जाने की अटकलों को नकारा है। हालाँकि, उन्होंने कहा कि अगर कुछ विधायक भाजपा से हाथ मिलाते भी हैं तो MVA की तीनों पार्टियाँ साथ रहेंगी। हालाँकि, मीडिया में NCP के नेताओं के हवाले से चलाया जा रहा था कि कुछ भी हो सकता है, क्योंकि राजनीति में कोई स्थायी दोस्त या दुश्मन नहीं होता। कुछ विधायकों का कहना है कि शरद पवार ही अंतिम निर्णय लेंगे।

One thought on “‘NCP के साथ हूँ और रहूँगा’”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *