• Sat. May 18th, 2024

विश्वास है कांग्रेस एकजुट होकर चुनाव लड़ेगी तो राजस्थान में जीत होगी: CM

Jaipur: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को कहा कि उनका मानना है कि अगर कांग्रेस एकजुट होकर राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ती है तो वह सत्ता में वापसी करेगी।

कुछ नेताओं द्वारा अपनी ही पार्टियों के नेतृत्व वाली सरकारों को अल्टीमेटम देने के सवाल पर, गहलोत ने संवाददाताओं से कहा, “ये तो मीडिया वाले ज्यादा फेला देते हैं। हम इन चीजों में विश्वास नहीं करते। हमारा मानना है कि पूरी कांग्रेस एकजुट होकर चुनाव लड़े, हम जीतकर वापस आएंगे।’ राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

राजस्थान को लेकर कांग्रेस अगले कुछ दिनों में दिल्ली में बैठक कर सकती है। बैठक के बारे में पूछे जाने पर गहलोत ने कहा, ‘चर्चा होगी। सभी अपने सुझाव देंगे और उसके बाद आलाकमान द्वारा निर्देश जारी किया जाएगा।’

उन्होंने कहा, ‘एक बार आलाकमान, कांग्रेस अध्यक्ष जो फैसला लेता है, उसे हर कोई स्वीकार करता है। फिर हम काम पर वापस आ जाते हैं। गहलोत ने आगे कहा, ‘मैं उम्मीद करता हूं कि जो चर्चा होगी उसमें कर्नाटक का अनुभव हमारे काम आ सकता है. उस पर भी चर्चा होगी। हम सभी मिलकर लिए गए फैसलों को स्वीकार करेंगे और फिर आगे बढ़ेंगे। गहलोत ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणामों को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, “कर्नाटक के लोगों ने (भाजपा को) सबक सिखाया है कि सरकारें चंदे और पैसे खर्च करने से नहीं बनती हैं।

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार का महंगाई राहत शिविर सफलतापूर्वक चल रहा है और लोगों में उत्साह है। यह अभियान इस तरह से तैयार किया गया है कि लोगों को महंगाई से राहत मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *