• Fri. May 17th, 2024

चुनाव से पहले 290 प्रत्याशियों ने वापस लिया पर्चा

आगामी नगर निकाय चुनाव को लेकर तमाम राजनैतिक दल प्रचार अभियान में जुटे हैं। पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. गोरखपुर नगर निकाय चुनाव की नामांकन प्रक्रिया के तहत बृहस्पतिवार को मेयर, पार्षद, नगर पंचायत अध्यक्ष और सदस्य पदों पर कुछ बागियों समेत 290 प्रत्याशियों ने अपने नाम वापस  है। नामांकन प्रक्रिया के तहत बृहस्पतिवार को नाम वापसी का दिन तय था, सुबह 11 से दोपहर बाद तीन बजे तक बड़ी संख्या में लोग नाम वापस लेने पहुंचे।

 290 प्रत्याशियों के नाम वापसी का समय बीतने के बाद अब यह साफ हो गया है कि किस पद पर कितने प्रत्याशियों के बीच भिड़ंत हाेगी।

आपको बताते चले की महापौर पद पर 13 प्रत्याशी मैदान में रह गए हैं वही 11 नगर पंचायतों में अध्यक्ष पद पर 132 नगर निगम के 79 वार्ड में पार्षद पद पर 554 उम्मीदवार बचे हैं।

वार्ड नंबर 80 में एक मात्र प्रत्याशी होने के कारण  भाजपा की पूनम सिंह को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया है।

यहां और किसी ने नामांकन ही नहीं किया था।

जानकारी के अनुसार गोरखपुर नगर निगम के वार्ड संख्या 74 संत झूलेलालनगर में दो बैलेट यूनिट लगेगी और ईवीएम में दो भाग होते हैं। एक कंट्रोल और दूसरा बैलेट यूनिट। बैलेट यूनिट में नोटा समेत 16 बटन होते हैं। झूलेलालनगर वार्ड में पार्षद पद के सर्वाधिक 17 प्रत्याशी हैं और किसी ने  भी नाम वापस नहीं लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *